baglamukhi sadhna - An Overview

Wiki Article



- साधना में जरूरी श्री बगलामुखी का पूजन यंत्र चने की दाल से बनाया जाता है।

मां बगलामुखी यंत्र चमत्कारी सफलता तथा सभी प्रकार की उन्नति के लिए सर्वश्रेष्ठ माना गया है। कहते हैं इस यंत्र में इतनी क्षमता है कि यह भयंकर तूफान से भी टक्कर लेने में समर्थ है। माहात्म्य- सतयुग में एक समय भीषण तूफान उठा। इसके परिणामों से चिंतित हो भगवान विष्णु ने तप करने की ठानी। उन्होंने सौराष्‍ट्र प्रदेश में हरिद्रा नामक सरोवर के किनारे कठोर तप किया। इसी तप के फलस्वरूप सरोवर में से भगवती बगलामुखी का अवतरण हुआ। हरिद्रा यानी हल्दी होता है। अत: माँ बगलामुखी के वस्त्र एवं पूजन सामग्री सभी पीले रंग के होते हैं। बगलामुखी मंत्र के जप के लिए भी हल्दी की माला का प्रयोग होता है।

That is merely a in the future sadhana technique and will be done on any Sunday. Have a bath just after 10 during the night time and go into fresh new yellow clothing.

नौकरी हेतु पताका व बगलामुखी षोडशोपचार पूजनअत्यधिक प्रसिद्ध है। अतः ये प्रयोग भी नौकरी व कैरियर हेतु श्रेष्ठ है।

उक्त कथानक के अनुकूल ‘कृष्ण-यजुर्वेद’ की काठक-संहिता में दो मन्त्र आए हैं, जिनसे श्रीबगला विद्या का वैदिक रूप प्रकट होता है- विराड्-दिशा विष्णु-पत्यघोरास्येशाना सहसो या मनोता ।

मुसलमानी अमल – मुसलमानी कलमा – धन दौलत प्रपात करने के…

भगवती बगलामुखी महारुद्र की शक्ति है। इस शक्ति की पूजा करने से साधक जानो शत्रु और दुखों का दूर हो जाते है । हालांकि बगलामुखी की पूजा सभी कार्यों में सफलता प्रदान करती है, लेकिन देवी बगलामुखी के अनुष्ठान सबसे अच्छे, प्रभावी और उपयुक्त हैं, विशेष रूप से युद्ध, संघर्ष, शास्त्र, मुकदमों और प्रतियोगिताओं को जीतने के लिए, अधिकारी या समय के अनुरूप, खुद पर अनावश्यक अत्याचारों से बचने और किसी को सबक सिखाने के लिए आप यह साधना कर सकते है । इस साधना का अभ्यास असभ्य रोगों से छुटकारा पाने, दुश्मन से छुटकारा पाने, संकट को दूर करने और website नवग्रहों की दोषों से छुटकारा पाने के लिए भी किया जा सकता है। देवी बगलामुखी शक्ति का केंद्र है। देवी का यह रूप शत्रुओं का नाश करने, शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के लिए पूजा करता है।

Yellow coloured materials are utilized for her puja as she's keen on yellow color. Goddess Bagalamukhi includes a yellow complexion similar to a gold and thus someone should really put on yellow colored apparel while worshipping her.

Mangla-Bagla Prayog continues to be deemed really efficient to solve the hold off in marriage of any guy and woman.

‘अदितिः’ अविनाशी-स्वरूप देव-माता ‘उपस्थे’ हम उपासकों के समीप, ‘शिवा’ कल्याण-स्वरूपवाली, ‘अस्तु’ हो।

“Bagla” signifies “bridle” or “rein,” when “Mukhi” suggests “confronted” or “experiencing.” The title Baglamukhi symbolizes her electric power to restrain or Management negative forces and enemies.

चौथा उपचार: अर्घ्य (देवी को हाथ धोने के लिए जल देना; हस्त-प्रक्षालन)

यहाँ तक आप अपने कर्मो से और भाग्य से जीत हासिल कर सकते है । आज समय में हर एक चीज का कम्पटीशन चाहे वो कारोबार ,पढ़ाई लिखाई , वहाँ दूसरे व्यक्ति से अच्छे नंबर प्रपात करने की दौड़ लगी है । अपने प्रतियोगी से जितने के लिए आप इस साधना को कर सकते है । एक वियक्ति जो पंजाब का रहने वाला था उसका नाम नहीं कॉपीराइट या कोइ और दिकत हो सकती है ।

नूरी जिन्न साधना

Report this wiki page